logo

फ्री मच्छरदानी देने के नाम पर लोगों से ठगी, अंगूठा लगवाकर बैंक खाते कर दिए साफ

सोमपोी.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
साइबर ठगी के आपने आजतक कई मामले सुने होंगे। लेकिन इस बार साहिबगंज जिले में साइबर ठगी करने का जो तरीका ठगों ने अपनाया है वह बेहद अनोखा है। इस बार साइबर अपराधियों के निशाने पर साहिबगंज जिले के गरीब आदिम जनजाति पहाड़िया समुदाय के लोग आ गए हैं। जिन्हें मच्छरदानी वितरण के नाम पर ठगा गया और उनके बैंक खातों से हजारों रुपए निकाल लिए गये। 


मामला साहिबगंज जिला के रांगा थाना क्षेत्र के तालझारी पंचयात के तिलभीटा गांव का है। जहां एक कार में चार से पांच लोग सवार होकर आए। उन सभी ने बताया कि वह स्वास्थ्य विभाग के एक एनजीओ से हैं। गांव के लोगों को मुफ्त में मच्छरदानी बांटने आए हैं। फ्री का नाम सुनते ही पूरा गांव मच्छरदानी लेने लगा। वह टीम सभी लोगों का आधार कार्ड नम्बर अपने रजिस्टर में अंकित कर सभी लोगों का अंगूठा का निशान लेकर चला गया। 


लोग मच्छरदानी लगाकर चैन की नींद सो गए, लेकिन इनको क्या मालूम था कि यह चैन की नींद उनके होश उड़ा देंगी। अगले दिन जब वे सब बैंक गये तो पता चला की इनके खाते में एक भी रुपया नहीं है। सभी गांव के लोगों के खाते से पैसा गायब हो गया। इन लोगों ने रांगा थाना में लिखित आवेदन दिया है। इस मामले को लेकर साहिबगंज पुलिस अधीक्षक अमित कुमार सिंह संज्ञान लेते हुए बरहरवा एसडीपीओ के नेतृत्व में एक टीम गठन कर जल्द करवाई की बात कही। उन्होंने कहा कि एसे अपराधी को छोड़ा नहीं जायेगा। जल्द इसकी गिरफ्तारी होगी। 150 रुपये की मच्छरदानी के बदले किसी के खाते से दो हजार तो किसी के खाते से तीन हजार रुपये बदमाशों ने निकाल लिए हैं।